BJP

प्रजातंत्र के काम करने के तरीके में बदलाव आया: जेपी नड्डा

लखनऊ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंचे। लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। वहां से वह सीएम योगी के साथ इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे। यहां भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित किया।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के सम्मलेनों को संबोधित किया। बोले- “मैं यूपी की धरती को नमन करता हूं। उत्तर प्रदेश ऋषियों की धरती रही है। पहले की सरकारों ने किसानों का सम्मान नहीं किया। 2014 के बाद से हमारी सरकार ने कृषि पर दोगुना खर्च किया।”

इसके बाद नड्डा बोले, “प्रजातंत्र के काम करने के तरीके में बदलाव आया है। एक पीएम थे, जो कहते थे कि 1 रुपया भेजते हैं तो 15 पैसा ही नीचे पहुंचता है। आज हमें गर्व है कि हमारे पीएम 1 रुपया भेजते हैं, तो नीचे भी सीधे 1 रुपया ही पहुंचता है। इसलिए जनता के विश्वास को संभालकर रखिए। हम एजेंडा लेने वाले हैं या देने वाले हैं, यह समझना होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “लोगों की समस्याओं को समझते हुए एजेंडा सेट करना चाहिए, उसको लेकर आगे बढ़ाना चाहिए। आज एग्रीकल्चर पर 2.11 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं, पहले महज 1.21 लाख करोड़ खर्च होता था। ये हमें लोगों को बताना है। हमारी सरकार ने किसानों को सम्मान निधि, डीएपी में छूट देना, 22 करोड़ लोगों को स्वाइल हेल्थ कार्ड दिया है। नीम कोटेड यूरिया करके ब्लैक मार्केटिंग रोकी है।”

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा, “उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि दंगों का प्रदेश है, उन्माद का प्रदेश है। मगर, आज यहां निवेश है, जीडीपी बढ़ी है, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर है। यूपी में पहले सिर्फ एक जीटी रोड थी। सामने से ट्रक आने पर गाड़ी नीचे उतारनी पड़ती थी, लेकिन आज यूपी में एक्सप्रेसवे की भरमार है।”

नड्डा ने कहा कि, “बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेस वे, गोरखपुर एक्सप्रेस वे तमाम ऐसे एक्सप्रेस वे अब यूपी की पहचान हैं। हमसे कई बार लोग पूछते हैं कि ताली-थाली बजाओ का अर्थ क्या है। मैं कहता हूं कि तुम क्या जानो इसका अर्थ क्या है, अगर समझ में आ जाता तो आपका राजनीति में ये हाल नहीं होता। इतनी बड़ी आबादी के बाद भी जिस तरह से कोरोना से मुकाबला हुआ है, वह मोदी जी की इच्छाशक्ति से हो सका है।”

उन्होंने कहा कि, “ऑक्सीजन को लेकर विपक्ष ने खूब अफवाह फैलाई, लेकिन मोदीजी के नेतृत्व में नभ से, जल से, थल से एक हफ्ते के अंदर ऑक्सीजन की रिकॉर्ड पूर्ति की गई।पहले उत्तर प्रदेश में इस जाति का राज है, उस जाति विशेष का राज है होता था, कभी देश और समाज का राज था ही नहीं।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा “आज उत्तर प्रदेश में सबका साथ, सबका विकास को लेकर सिर्फ योगी जी की सरकार चली है। सीएम योगी ने पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जिन परिस्थितियों में कराया गया है। वह सभी जानते हैं। कोरोना की दूसरी लहर कितनी भयावह थी, लेकिन हमने कोरोना पर भी काबू पाया और सफलतापूर्वक पंचायत चुनाव भी कराया।”

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा “विपक्ष एक ही आरोप लगा रहा था कि पंचायत चुनाव नहीं कराना चाहिए। उनको विकास से कोई मतलब नहीं। वे संवैधानिक प्रक्रिया को रोकना चाहते थे। लेकिन हम लोगों ने पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को सुनिश्चित कराने का फैसला किया। योगी ने कहा जब समुद्र मंथन होता है तो उससे कुछ अमृत भी निकलता है। 75 जिला पंचायतों का चयन हुआ है। उसमें से 67 भाजपा के हैं। विकास का मतलब भाजपा होता है। जनता ने कहा कि हमें विकास चाहिए और उसके लिए बीजेपी जरूरी है।”

Related Articles